फ़ॉलोअर

सोमवार, 5 सितंबर 2011

28 सितम्बर को लखनऊ में छात्रों-नौजवानों का प्रदेश स्तरीय विधान सभा मार्च

28 सितम्बर को लखनऊ में छात्रों-नौजवानों का प्रदेश स्तरीय विधान सभा मार्च
अखिल भारतीय नौजवान सभा का राज्य सम्मेलन 15-16 अक्टूबर को गाजियाबाद में
चुनिन्दा शहरों में शिक्षा के बाजारीकरण के खिलाफ विचार-गोष्ठियों का होगा आयोजन

    लखनऊ 5 सितम्बर। विनय पाठक तथा कु. अमिता चौहान की संयुक्त अध्यक्षता में आज सम्पन्न अखिल भारतीय नौजवान सभा तथा आल इंडिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक ने बढ़ती बेरोजगारी, खाली पड़े पदों पर नियुक्तियां न करने, शिक्षा के बाजारीकरण, दोहरी शिक्षा नीति, शिक्षा में फैले भ्रष्टाचार, महंगाई, भ्रष्टाचार, संसाधन विहीन कालेजों को विभिन्न पाठ्यक्रमों की मान्यता दिये जाने, खेलों से संबंधित संस्थानों में अपारदिर्शता आदि के खिलाफ 28 सितम्बर को लखनऊ में छात्रों-नौजवानों का प्रदेश स्तरीय विधान सभा मार्च आयोजित करने का फैसला किया है।
बैठक के बाद अखिल भारतीय नौजवान सभा के राज्य संयोजक नीरज यादव तथा आल इंडिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन की राज्य संयोजिका निधि चौहान ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि दोनों संगठनों के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश से अधिक से अधिक संख्या में छात्रों तथा नौजवानों को 28 सितम्बर को विधान सभा मार्च में लखनऊ लाने का प्रयास करेंगे।
    बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि आल इंडिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के चुनिन्दा शहरों में ”शिक्षा के बाजारीकरण“ के खिलाफ विचार-गोष्ठियों का आयोजन अक्टूबर एवं नवम्बर माह में आयोजित किया जायेगा जिसमें समाजशास्त्रियों, शिक्षाविद्ों, पत्रकारों आदि को आमंत्रित किया जायेगा।
    अखिल भारतीय नौजवान सभा का राज्य सम्मेलन 15-16 अक्टूबर को गाजियाबाद में आयोजित करने का फैसला भी बैठक में किया गया।
    दोनों संगठन अपनी सदस्यता को व्यापक बनाने के लिए सितम्बर माह में पूरे प्रदेश में व्यापक जन सम्पर्क का कार्य करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: